BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Australian Streets named on Virat Kohli Sachin Tendulkar Kapil Dev Melbourne News Updates | कोहली-सचिन समेत कई क्रिकेटर्स के नाम पर मेलबर्न की सड़कों का नाम, प्रॉपर्टी खरीदने के लिए भारतीयों की संख्या बढ़ी

  • विराट कोहली के नाम सबसे महंगे इलाके की सड़क, तेंदुलकर और कपिलदेव के नाम पर भी सड़कों के नाम
  • भारतीय क्रिकेटरों के नाम सड़क होने के बाद, इन इलाकों के प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी लेने वालों की संख्या बढ़ी

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 10:27 PM IST

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खरीदारों को लुभाने के लिए मेलबोर्न में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर सड़कों के नाम रखे गए हैं। इस शहर में सड़कों का नाम ‘तेंदुलकर ड्राइव’ और ‘कोहली क्रिसेंट’ रखा गया है। इसके साथ ही भारत को 1983 वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव के नाम भी एक सड़क का नाम ‘देव टेरेस’ रखा गया है।

पाकिस्तान समेत अन्य देशों के क्रिकेटरों के नाम पर भी सड़क
शहर में भारतीय क्रिकेटरों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (वॉ स्ट्रीट), वेस्टइंडीज़ के गैरी सोबर्स (सोबर्स ड्राइव), न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली (हेडली स्ट्रीट) और पाकिस्तान के वसीम अकरम (अकरम वे) जैसे खिलाड़ियों के नाम पर सड़कों के नाम रखे गए हैं।

क्रिकेटरों के नाम रखे जाने के बाद, जानकारी लेने वाले बढ़े
मेलबोर्न के प्रॉपर्टी डेवलपर रेसी वेंचर के एलिसा हेस के अनुसार, सड़कों के नाम क्रिकेटरों पर रखे जाने से यह जगह भारतीय मूल के लोगों में लोकप्रिय हो गई है। जब से भारतीय क्रिकेटरों के नाम वाली सड़कों को मंजूरी मिली, तब से मकान खरीदने के लिए जानकारी लेने वालों की संख्या बढ़ी है। मेलबोर्न में ज्यादातर भारतीय और दक्षिण एशिया के लोग रहते हैं, जो क्रिकेट को काफी पसंद करते हैं। इसी को ध्यान में रखकर यह सब प्लान किया गया।

ब्रैडमैन के नाम को नहीं मिली मंजूरी
रेसी वेंचर्स के डायरेक्टर खुर्रम सईद ने कहा कि सड़कों का नाम महान क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन समेत 60 क्रिकेटरों और अन्य खिलाड़ियों के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन ब्रैडमैन के नाम को मंजूरी नहीं मिली, क्योंकि इनके नाम पर पहले से ही एक सड़क है।

कोहली के नाम पर सबसे महंगे एरिया की सड़क
खुर्रम ने बताया कि मौजूदा समय में विराट कोहली मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटर हैं, इसलिए उनके नाम पर सबसे महंगे एरिया की सड़क का नाम रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमने कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी रखने की अनुमति मांगी थी, जिसे मना कर दिया गया। प्रशासन कोई वजह नहीं बताई।

Source link