BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Bhagalpur News In Hindi : A new corona infected, 20 older patients given leave from isolation center | एक नया कोरोना संक्रमित मिला, 20 पुराने मरीजों को आइसोलेशन सेंटर से दी गई छुट्‌टी

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 07:08 AM IST

लखीसराय. बुधवार को सदर प्रखंड के बभनगामा का एक यवुक कोरोना संक्रमित पाया गया। उसकी जांच रिपोर्ट ट्रूनेट में पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 142, जबकि एक्टिव मरीज 33 हो गए हैं। अब तक 109 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।
बुधवार को मिले 22 वर्षीय संक्रमित की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। युवक अपने घर में ही क्वारेंटाइन में था। ट्रूनेट जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब प्रशासन उसके करीबी संपर्क में आए लोगों की खोज कर रही है। जबकि मरीज को तेतरहाट स्थित आइसोलेशन सेंटर में रखा गया। इधर, बुधवार को ही तेतरहाट स्थित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों में से 20 को छुट्टी दे दी गई है।

सभी को होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। 20 मरीजों में कुछ की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है तो कुछ को सरकार के निर्देश के आलोक में 10 दिन रखने के बाद घर भेजे गए हैं। इसमें गोपाल कुमार, अभिषेक कुमार, गणेश कुमार, भूषण कुमार, सुभाष कुमार तांती, मतलू मांझी, रजनी देवी, चंदन कुमार, कुंदन कुमार, कृष्णा कुमार आदि शामिल हैं।

मास्क के प्रयोग को ले चलेगा चेकिंग अभियान 
डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने एसडीओ, एसडीपीओ, सभी बीडीओ व थानाध्यक्ष को पत्र लिखकर मास्क लगाने की जांच करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जांच से संबंधित रिपोर्ट भी भेजने को कहा है। डीएम ने मास्क की अहमियत बताते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभी के समय में यही कारगर उपाय है। सरकार द्वारा भी मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में आदेश की अवहेलना करने पर जुर्माना व अन्य कार्रवाई की जाएगी।

Source link