BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Bihar RJD Politics Update | Tej Pratap Yadav Accept His Father Lalu Prasad Yadav Challenge Ahead Of Vidhan Sabha and MLC Election | तेजप्रताप बख्तियारपुर से लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव; लालू यादव ने उनसे कहा- बैक डोर से एमएलसी बनने की जगह फ्रंटफुट पर लड़ें

  • विधान परिषद चुनाव के लिए राजद की तरफ से तेजप्रताप के नाम पर भी चर्चा चल रही थी
  • एमएलसी बनने के लिए तेजप्रताप ने पिता से बात की, लालू ने उन्हें दो में से एक ऑप्शन चुनने को कहा

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 02:50 PM IST

पटना. लालू यादव के बेटे तेज प्रताप अब बख्तियारपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। वह विधान परिषद जाना चाहते थे। राजद के करीबी सूत्रों ने बताया कि तेजप्रताप ने विधान परिषद जाने को लेकर पिता लालू प्रसाद से बात की थी। इस पर लालू यादव ने तेजप्रताप को कहा था कि बख्तियापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ो या बैक डोर से विधान परिषद चले जाओ। इस दोनों ऑप्शन में से कोई एक चुन लो। इस पर तेजप्रताप ने पिता से बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ने की बात कही। तेजप्रताप ने लालू से कहा कि वे विधान परिषद नहीं जाएंगे और चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर रहे हैं।

परिवारवाद का जोखिम नहीं उठाना चाहती है राजद

बिहार में विधान परिषद के लिए नौ सीटों पर चुनाव होना है। इसमें तीन सीटें राजद के खाते में जानी तय है। इस बीच यह चर्चा जोरों से चल रही है कि तेजप्रताप भी विधान परिषद का टिकट चाहते थे, लेकिन पार्टी नेतृत्व को यह मंजूर नहीं था। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी दूसरे नेताओं को विधान परिषद भेजना चाहती थी। ऐसे में अगर तेजप्रताप को विधान परिषद भेजा जाता तो राजद पर एक बार फिर परिवारवाद का आरोप लगता और चुनावी साल में पार्टी किसी तरह का कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है।

सुरक्षित सीट की तलाश में थे तेजप्रताप
तेजप्रताप अभी वैशाली के महुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। पिछली बार जदयू-राजद के साथ थी और ऐसे में तेजप्रताप को जीत के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी थी। लेकिन, इस बार स्थिति उलट है और यहां पर तेजप्रताप को कड़ी टक्कर मिल सकती है। यही वजह है कि तेजप्रताप सुरक्षित सीट की तलाश में जुटे हैं। राज्यसभा चुनाव के दौरान भी तेजप्रताप का नाम सामने आया था, लेकिन पार्टी ने राजपूत वोट बैंक को साधने के लिए एडी सिंह को उच्च सदन में भेजा दिया। वर्तमान में भाजपा के रणविजय सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया बख्तियापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

Source link