BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

BJP state president said – no dispute between the three parties; NDA unbreakable, will contest assembly elections together | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-तीनों दलों के बीच कोई विवाद नहीं; एनडीए अटूट, एक साथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

  • सीट शेयरिंग को लेकर चिराग और संजय पासवान के बयान के बाद एनडीए में मचा है घमासान
  • चिराग ने कहा था कि 43 से कम सीटें मंजूर नहीं, अकेले चुनाव लड़ने का विकल्प खुला है
  • चिराग के बयान पर संजय पासवान ने कहा था-सरकार बनाने के लिए लोजपा की जरूरत नहीं

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 06:03 AM IST

पटना. एनडीए के घटक दलों में किसी तरह के आपसी विवाद होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने गठबंधन को अटूट बताया है। रविवार को उन्होंने कहा कि तीनों दल भाजपा, जदयू और लोजपा एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। हमारे गठबंधन में लोकतंत्र है और सभी अपनी बातें रखने के लिए स्वतंत्र हैं। एनडीए के तीनों दलों के लिए जनता का विकास प्रमुख है। गठबंधन में न आपसी मतभेद हैं न मनभेद।

लोजपा ने कहा-43 से कम सीटें मंजूर नहीं
इससे पहले लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने साफ कर दिया था कि पार्टी को 43 सीट से कम मंजूर नहीं है। चिराग ने लोजपा के सीनियर नेताओं को सभी 243 सीटों पर तैयारी करने का टास्क सौंपा है। लोजपा अकेले चुनाव लड़ने का विकल्प खुला रखना चाहती है। चिराग ने कहा था कि उनके पास खोने को कुछ नहीं है। अभी उनके दो विधायक हैं। इससे नीचे वे क्या जाएंगे? ऐसे में अगर उन्हें सम्मानजनक सीट नहीं मिलती है तो अकेले भी मैदान में कूद सकते हैं।

भाजपा विधान सदस्य बोले-सरकार बनाने के लिए लोजपा की जरूरत नहीं
चिराग के बयान के बाद भाजपा नेता संजय पासवान ने लोजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने साफ कर दिया था कि बिहार में सरकार बनाने के लिए लोजपा की कोई जरूरत नहीं है। बिना लोजपा के भी जदयू-भाजपा सरकार बना सकती है। चिराग सत्ता में बने रहने के लिए नाटक कर रहे हैं। चिराग और संजय पासवान के बयान के बाद एनडीए में मचे घमासान को लेकर संजय जायसवाल ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है।

Source link