BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

By June 5, 18 districts strong thunderstorm and rain alert, changing weather due to eastern and western disturbances | 5 जून तक 18 जिलों तेज आंधी और बारिश का अलर्ट, पूर्वी और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बदल रहा मौसम

  • बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 27.6 डिग्री रहा
  • पहले मौसम विभाग ने 3 जून के बाद मौसम शुष्क होने का अलर्ट जारी किया था

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 08:23 PM IST

पटना. बिहार से लेकर छत्तीसगढ़ के ऊपरी हिस्से में दो स्तरों पर चलने वाली विक्षोभ की वजह से पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में हल्की और भारी बारिश का अंदेशा है। उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिम के 18 जिलों में 5 जून को आंधी-तूफान चलने की संभावना है। जबकि उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा में 7 जून को भी बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार से होते हुए झारखंड और छत्तीसगढ़ तक के 900 मीटर ऊपरी हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ और बिहार से छत्तीसगढ़ तक के 1500 मीटर ऊपरी हिस्से में पूर्वी विक्षोभ सक्रिय है। इसकी वजह से बिहार के विभिन्न जिलों में 6 जून तक बारिश होने की संभावना है। 

पहले मौसम विभाग ने 3 जून के बाद बिहार के विभिन्न हिस्सों में मौसम शुष्क होने का अलर्ट जारी किया था। लेकिन, एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में परिवर्तन हो गया और फिर से बारिश के आसार हैं।

बुधवार को पटना में आसमान पर बादल छाए रहने और हवा की रफ्तार 3 से 4 किलोमीटर प्रति घंटा होने से पूरे दिन उमस भरी गर्मी रही। इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Source link