BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Human trials of corona vaccine to be held on 50 people in Patna AIIMS on Monday with top 13 institutes of the country | देश के शीर्ष 13 संस्थानों के साथ पटना एम्स में सोमवार को 50 लोगों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

  • कोरोना के खिलाफ जंग में देश के साथ बिहार

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 05:31 AM IST

बिहार. कोरोना की रोकथाम के लिए देश के अलग-अलग संस्थानों में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू होना है। इसी कड़ी में सोमवार को पटना एम्स में भी ट्रायल किया जाएगा। एम्स में वैक्सीन आ चुका है। ट्रायल को लेकर डॉक्टरों व एक्सपर्ट की टीम बनाई गई है। इसकी तैयारी पिछले कई दिनों से चल रही है। डॉक्टरों व टीम को इसकी ट्रेनिंग भी दे दी गई है। सूत्रों के अनुसार एम्स में करीब 50 स्वस्थ लोगों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा। आईसीएमआर और भारत बायोटेक की साझेदारी से तैयार इस वैक्सीन का जानवरों पर परीक्षण अबतक पूरी तरह से सफल रहा है।

पटना एम्स के निदेशक डाॅ. पीके सिंह ने बताया कि वैक्सीन ट्रायल की लॉजिस्टिक तैयारी अंतिम चरण में है। इसलिए सोमवार को वैक्सीन का ट्रायल होगा, वहीं एम्स के अधीक्षक डाॅ. सीएम सिंह ने बताया कि उम्मीद है शनिवार को वैक्सीन ट्रायल के बारे में  विस्तृत जानकारी दी जाएगी। वैक्सीन ट्रायल कई दिनों तक चलेगा। मालूम हो, देश के शीर्ष संस्थानों में 13 जुलाई से कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू होगा।

Source link