BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Ladakh Galwan Valley Martyr Jai Kishore Singh From Bihar Vaishali Updates; Shaheed Brother Preparing To Join The Army | सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा शहीद जय किशोर का छोटा भाई, कहा- लेना है बदला

  • शहीद की मां ने कहा- अपने दोनों को सेना में भर्ती होने के लिए भेजूंगी
  • जंदाहा प्रखंड के चकफतह गांव के युवाओं पर सेना में भर्ती होने का जुनून सवार है

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 12:58 PM IST

लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना से लोहा लेते हुए वैशाली जिले के लाल जय किशोर सिंह 16 जून को शहीद हो गए थे। शहीद जय किशोर के छोटे भाई शिवम कुमार भी सेना में भर्ती होना चाहते हैं। वह गांव के अन्य युवकों के साथ रोज सुबह सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं। 

जंदाहा प्रखंड के चकफतह गांव के युवाओं पर सेना में भर्ती होने का जुनून सवार है। गांव के कई युवा रोज मैदान में दौड़ लगाते और व्यायाम करते हैं। युवा हर रोज मैदान में आते हैं और सेना में भर्ती होने के लिए प्रैक्टिस करते हैं। इसी मैदान में अपने दोस्तों के साथ प्रैक्टिस कर जय किशोर सिंह सेना में बहाल हुए थे।

शहीद जय किशोर का भाई शिवम कुमार रोज सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहा है।

शिवम ने बताया कि मैं अपने भाई की शहादत का बदला लेना चाहता हूं। इस कारण अभी से अभ्यास कर रहा हूं ताकि सेना में बहाल हो सकूं। शहीद जय किशोर सिंह के बड़े भाई नंदकिशोर भी सेना में हैं। वह भी अपने छोटे भाई शिवम का हौसला अफजाई कर रहे हैं। शहीद जय किशोर की मां मंजू देवी को अपने बेटे के जाने का गम तो है लेकिन उन्हें अपने बेटे पर बहुत गर्व भी है। 

मंजू ने कहा कि हमारा परिवार डरने वाला नहीं है। मैं अपने दोनों बेटे शिवम कुमार और कौशल कुमार को सेना में भर्ती होने के लिए भेजूंगी। पहले शिवम सेना में भर्ती होगा। इसके बाद कौशल जाएगा।

शहीद जय किशोर की मां मंजू देवी।

Source link