BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Mumbai airport: The MD-11 aircraft involved in the runway excursion incident during Cyclone Nisarga | मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद रनवे से फिसला कार्गो प्लेन; अथॉरिटी बोली- इससे बाकी उड़ानों पर फर्क नहीं पड़ा

  • मुंबई में रनवे से कार्गो प्लेन फिसलने के बाद शाम 7 बजे तक ऑपरेशन रोका गया था
  • साइक्लोन निसर्ग की वजह से मुंबई में 27 सेमी से ज्यादा बारिश का अनुमान है

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 11:19 PM IST

मुंबई. साइक्लोन निसर्ग की वजह से मुंबई में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई। इसी वजह से एयरपोर्ट पर बुधवार को रनवे पर एक कार्गो विमान एमडी-11 लैंडिंग के बाद फिसल गया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि विमान ने लैंड करते ही पानी का फव्वारा उठा और तेज हवा की वजह से वह घूम गया। इस दौरान रनवे पर पानी भरा हुआ था।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि इस घटना की वजह से दूसरी फ्लाइट की आवाजाही पर असर नहीं पड़ा। लेकिन मुंबई एयरपोर्ट ने जरूर शाम तक सभी फ्लाइट रद्द कर दीं।  

अथॉरिटी ने कहा- रनवे पर विमान फिसल गया, बाद में उसे हटाया गया

मुंबई एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर आज एक विमान रनवे पर फिसल गया। फेडएक्स की फ्लाइट 5033 बेंगलुरु से आ रही थी। फिसलने के बाद विमान को रनवे से दूर ले जाया गया और उड़ान संचालन में कोई बाधा नहीं आई।

वहीं, मुबई एयरपोर्ट को मैनेज  करने वाली कंपनी जीवीके ने कहा की तीन जून को एयर एशिया, एयर इंडिया, इंडिगो, गोएयर और स्पाइसजेट की 19 फ्लाइट की आवाजाही थी। इसमें 11 को उड़ान भरनी थी और 8 की लैंडिंग होनी थी।

बोइंग ने इस कार्गो विमान को बनाया है

एमडी-11 एक लंबी दूरी का बड़ी बॉडी वाला प्लेन है, जो 1990 से चल रहा है। इसे मैकडोनेल डगलस ने बनाया था। बाद में इस कंपनी का विलय बोइंग में हो गया। एविएशन इंडस्ट्री पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईब्ररी के मुताबिक बोइंग ने आखिरी बार 2001 में एम-11 एयरक्राफ्ट बनाया था।

Source link