BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Muzaffarpur News In Hindi : Seeing the growing impact of Corona, traders shut down their shops, shutdown till 20 | कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर कारोबारियों ने खुद बंद कर लीं अपनी दुकानें, 20 तक शटडाउन

  • आवश्यक सेवा में आने वाली किराना, फल, सब्जी व दवा दुकान खुलेगी

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 07:05 AM IST

समस्तीपुर. शहर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव व प्रशासनिक उदासीनता को देखते हुए जिला चेंबर ऑफ काॅमर्स के आह्वान पर रविवार को लोगों ने खुद अपनी-अपनी दुकानों का शटर गिरा लिया। इससे घर के बाहर खरीदारों को निकले लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। दो दिन पूर्व जिला चेंबर ऑफ काॅमर्स ने शहर में कोरोना मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए सुरक्षा ख्याल से आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य दुकानों काे अगामी 20 जुलाई तक बंद करने का फैसला लिया था। हालांकि रविवार को इस अभियान में ज्यादातर लोगों के शामिल नहीं होने के कारण दोपहर तक शहर की बड़ीे कपड़ा दुकानों को छोड़ अधिकतर दुकानें खोल ली।

मॉल व शोरूम ने पहले दिन लॉकडाउन मेें दिया साथ

लॉकडाउन के दौरान लागू आवश्यक सेवा किराना, फल-सब्जी व दवा की दुकानों काे खाेलने की बात थी। जानकारी अनुसार जिला चेंबर ऑफ काॅमर्स की घोषणा को देखते हुए सुबह मारवाड़ी बाजार, बसंत मार्केट, गोला रोड, स्टेशन रोड आदि जगहों की कपड़ा, रेडीमेड बर्तन, किताब आदि की दुकानें बंद थी। दोपहर करीब 12 बजे के बाद मारवाड़ी बाजार व स्टेशन रोड के कुछ दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें खोल ली। फिर धीरे-धीरे अन्य दुकानें भी खुल गई। इस दौरान मॉल, बड़े शोरूम व कपड़ा की दुकानें बंद रहीं। 
एसडीओ बोले- प्रशासन ने बंद का कोई आदेश जारी नहीं किया

सदर एडीओ अशाेक मंडल ने बताया कि दुकानों को बंद करने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया था। दुकान बंद करने संबंधी निर्णय चेंबर ऑफ कॉमर्स का था। व्यवसायी दुकान बंद रखें अथवा खोले उनका व्यक्तिगत निर्णय है। किसी भी दुकानदार को बंद करने के लिए दबाव नहीं दिया जा सकता। उधर, जिला उद्योग वाणिज्य एवं उद्योग परिषद के उपाध्यक्ष राकेश कुमार राज ने कहा कि खुद की सुरक्षा के लिए बंद का आह्वान किया गया है। लोगों को अपनी व ग्राहकों के जाने की सुरक्षा के लिए इसका समर्थन करना चाहिए।

Source link