BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Muzaffarpur News In Hindi : The locust party did not show up on Monday, farmers took a sigh of relief | साेमवार काे नहीं दिखा टिड्डियों का दल, किसानों ने ली राहत की सांस

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:48 AM IST

मुजफ्फरपुर. शुक्रवार से रविवार तक अासमान से ऊपर ही ऊपर टिड्डियाें का दल गुजरता रहा, लेकिन, चाैथे दिन साेमवार काे टिड्डियाें के दल के नहीं गुजरने से अधिकारियाें के साथ किसानाें ने राहत की सांस ली। अासमान से नहीं गुजरने के साथ जिले के किसी भी हिस्से से सोमवार को टिड्डियाें के झुंड के नहीं मिलने की सूचना के बाद भी अधिकारी अभी इसके फिर से पहुंचने की संभावना जताते हुए अलर्ट हैं। जिला कृषि अधिकारी डाॅ. केके वर्मा ने सभी प्रखंडाें के कृषि अधिकारियाें काे सजग रहते हुए किसी भी क्षेत्र में टिड्डियाें के दल के पहुंचने की सूचना तत्काल उपलब्ध कराते हुए उसकाे भगाने व दवा का छिड़काव करने का निर्देश दिया है।

 साहेबगंज, पारू व माेतीपुर के रास्ते टिड्डियाें के दल के उत्तर प्रदेश के रास्ते जिले में आने का सिलसिला जारी है। जिला कृषि अधिकारी डाॅ. केके वर्मा ने बताया कि साेमवार काे जिले के किसी भी हिस्से से टिड्डियाें के दल के पहुंचने या उड़ने की काेई सूचना नहीं मिली है। जिले में लगातार तीन दिनाें से टिड्डियाें के दल के गुजरने के कारण सभी प्रखंडाें के कृषि अधिकारियाें काे टिड्डियाें के दल के पहुंचने या रुकने की सूचना  विभाग को देने का निर्देश दिया गया है।

Source link