BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : Aged by assailants by immersing them in water in land dispute, three arrested | भूमि विवाद में वृद्ध की पानी में डुबोकर हमलावरों ने कर दी हत्या, तीन गिरफ्तार

  • सोनहन थाना क्षेत्र के कुकुराढ़ गांव की शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे की घटना
  • एक बीघे जमीन के लिए बरसों से चला रहा था विवाद, पिछले करीब 3माह पूर्व समझौता के तहत सुलहनामा लगा था

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 04:25 AM IST

भभुआ. मृतक जीता गोंड आरोपी रामगहन का चाचा था। इधर, वृद्ध की हत्या मामले में मृतक के पुत्र छवि गोड़ ने थाना पुलिस को दिये गए फर्द बयान में गांव के ही आधा दर्जन हमलावरों को नामजद किया है। फर्द बयान के आधार पर थाना पुलिस एफआईआर दर्ज कर ली है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सोनहन थाना क्षेत्र के कुकुराढ़ गांव के बधार में 65 वर्षीय वृद्ध किसान की उनके दो पुत्रों के सामने ही धक्का देकर खेत में गिरा दिया और, लाठी व पैर से गला दबाकर पानी में डुबोकर हत्या कर दी गई।

जानकारी के अनुसार कुकुराढ गांव निवासी 65 वर्षीय किसान जीता गोड़ अपने पुत्र सत्यनारायण गोड़ और छवि गोड़ के साथ खेत में धान की रोपनी करने गए थे। पहले ही से वहां रामगहन मौजूद थे। पिता-पुत्र जब खेत पर पहुंचे तो उसने फोनकर बृजेश गोड़, अशोक गोड़, शीला देवी पति, संगीता देवी, सूर्यमूर्ति देवी को बुला लिया।
पुत्रों के सामने पिता को खेत के पानी में डुबोकर मारा: थाना को दिये गए फर्द बयान में मृतक के पुत्र छवि गोड़ ने कहा है कि जब पिता जीता गोड़ अपने पुत्रों के साथ धान की रोपनी करने लगे तो उनके द्वारा धान के रोपे गए पौधे उखाड़ने लगे मना करने पर आरोपियों ने जीता गोड़ को धक्का दे दिया। जिससे वह मुंह के बल खेत में गिर गया।

उसके बाद लाठी से गला दबाकर पानी में डूबोय रखा। बचाव करने गए छवि गोड़ और सत्यनारायण गोड़ को भी उनके पास नहीं जाने दिया गया। तब इसकी सूचना सोनहन थाने को दी गई। थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया और जीता गोड़ को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। जहां चिकित्सक उसे मृत घोषित कर दिया।

एक बीघा जमीन का विवाद चला आ रहा था
जीता गोड़ और रामगहन गोड़ के बीच वर्षों से 1 बीघा जमीन का विवाद चला रहा था,जो पिछले 3 माह पूर्व समझौता के तहत सुलहनामा लग गया था। 25 वर्ष पहले उनके पिता जीता गोंड अपना एक बीघा जमीन रामगहन गोंड को रेहन 4 हज़ार रुपये में रेहन दे रखा था। जिसको लेकर आरोपी दबाव बना रहे थे कि खेत को उनके नाम के वाला कर दो।

रेहन के ₹4000 आरोपितों को लौटा दिया थे
पुत्र ने बताया है कि हम लोगों ने रेहन के रुपए आरोपितों को ₹4000 कुछ माह पूर्व लौटा दिया थे। आपसी समझौता भी हो गया था, खेत पर हमें ही खेती करनी थी। इसी दौरान आज सुबह करीब 7:30 बजे छवि गोंड और उसका भाई सत्यनारायण गोड़ अपने पिता जीता गोड़ के साथ खेत पर गए तो इस वारदात को आरोपियों ने अंजाम दे डाला। पोस्टमार्टम बाद पुलिस ने शव परिजनों को दे दिया। 

तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है
जमीन के विवाद में वृद्ध के साथ हाथापाई के बाद घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में तीन आरोपितों को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय एक आरोपित सोनहन थाना पर मौजूद था जिसका सत्यापन किया जा रहा है। -दिलनवाज अहमद, एसपी, कैमूर

Source link