BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : Cable circuit destroyed by JCB, power crisis in city | जेसीबी से केबल के सर्किट ध्वस्त, सिटी में बिजली संकट

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 06:53 AM IST

पटना. टोल प्लाजा के पास नाला उड़ाही के दौरान बुधवार की सुबह जेसीबी से केबल का दोनों सर्किट ध्वस्त हो जाने से मारूफगंज के दोनों फीडर से बिजली बाधित हो गई। हालांकि बाद में गायघाट ग्रिड और करमरीचक से जोड़ कर रोटेशन पर बिजली दी जा रही है। वहीं एनएमसीएच के नेत्र रोग विभाग के पास बीती देर रात केबल में आई गड़बड़ी के कारण एक फेज से बिजली बाधित हो गई। हालांकि जेनरेटर से बिजली आपूर्ति की गई।

बुधवार की सुबह लगभग 1 घंटे तक बिजली आपूर्ति बंद कर केबल की मरम्मत की गई। मारूफगंज के सहायक विद्युत अभियंता ने बताया केबल के दोनों सर्किट ध्वस्त होने से 3 लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान है। पटना सिटी विद्युत कार्यालय के कार्यपालक विद्युत अभियंता सुजीत कुमार ने बताया कि टोल टैक्स के पास 33 केवी की लाइन मालसलामी जाती है।

नाला उड़ाही के दौरान दोनों सर्किट डैमेज हो गए हैं। रोटेशन पर बिजली दी जा रही है। मरम्मत चल रही है। उधर पूर्वी पटेल नगर इलाके में बुधवार काे सुबह 11 से शाम 7 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रही। इंजीनियरों ने कहा कि ओवरहेड एरियल बंच केबल लगाने का कार्य चल रहा था। इस कारण एजेंसी ने 8 घंटे तक सप्लाई बंद रखने की अनुमति मांगी थी।

Source link