BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : CCMO of PMCH emergency infected, 3 soldiers of police line also turned positive | पीएमसीएच इमरजेंसी के सीसीएमओ संक्रमित, पुलिस लाइन के 3 सिपाही भी निकले पॉजिटिव

  • बीएमपी-1, पटना सिटी, फायर बिग्रेड, पीएमसीएच, एनएमसीएच, आरएमआरआई में मिले सबसे अधिक कोरोना मरीज
  • एम्स में 18 पॉजिटिव मरीज मिले, इनमें 13 पटना जिले के विभिन्न इलाकों के

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 05:59 AM IST

पटना. पटना जिले में शुक्रवार को 382 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 1888 पर पहुंच गया है। सबसे अधिक मरीज बीएमपी-1, पटना सिटी, फायर बिग्रेड, पीएमसीएच, एनएमसीएच, आरएमआरआई में मिले हैं। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने की है।

पीएमसीएच की इमरजेंसी के चीफ कैजुअल्टी मेडिकल अफसर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्हें होटल अशोक में क्वारेंटाइन किया गया है। पीएमसीएच में शुक्रवार को 50 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 28 तो पीएमसीएच के ही हैं। आईजीआईएमएस में भी चार मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक पाटलिपुत्र का रहने वाला है। 
एम्स में शुक्रवार को 18 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 13 पटना के विभिन्न इलाकों के हैं। इनमें 29 साल का मरीज न्यू पुलिस लाइन, 52 साल का मरीज दानापुर, 50 साल का मरीज झाऊगंज, 12 साल का किशोर बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी, 40 साल का मरीज भूतनाथ रोड, 32 साल का मरीज गांधी मैदान, 51 साल का मरीज शाहपुर, 49 साल का मरीज कंकड़बाग, 39 साल का मरीज चित्रगुप्त नगर, 72 साल का व 66 साल की मरीज बोरिंग रोड, 30 साल का मरीज नौबतपुर, 42 साल का मरीज सदाकत आश्रम का रहने वाला है।

उधर, पुलिस लाइन में पदस्थापित तीन सिपाही की रिपोर्ट पॉजेटिव आई है। वहीं एक की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। संक्रमितों को पाटलिपुत्र स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, अशोक होटल और एम्स में एडमिट कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है, उसका इलाज भी एम्स में चल रहा है।

फायर ट्रेनिंग सेंटर से जांच के लिए गए 23 अग्निक व चालक निकले पॉजिटिव

बिहटा: फायर ट्रेनिंग सेंटर, आनंदपुर से कोरोना जांच के लिए ले जाए गए सभी 23 अग्निकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्हें गाड़ी से जांच के लिए ले जाने वाला चालक भी पॉजिटिव हो गया है। ये सभी अग्निक 4 जुलाई को लोदीपुर बैरक से यहां लाए गए थे। इसमें एक अग्निक का रैंडम टेस्ट के लिए नमूना लिया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया, जिसके बाद उसके संपर्क में आए सभी अग्निकों की जांच कराई गई। इसमें बताया गया कि सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो चालक उन्हें पटना पहुंचाने गया था, उसने भी अपना सैंपल दिया था, वह भी पॉजिटिव निकला।

दानापुर अनुमंडल अस्पताल में दो पॉजिटिव
दानापुर: अनुमंडल अस्पताल दानापुर में कार्य करने वाले दो डाटा ऑपरेटर कोरोना से संक्रमित पाये गए हैं। अबतक दानापुर में  इस तरह दानापुर अस्पताल में काम करने वाले कुल आठ कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यह जानकारी अस्पताल के डीएस डा.अशोक कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि दोनों डाटा ऑपरेटर की रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

ओरिएंटल इंश्योरेंस के डिप्टी मैनेजर पॉजिटिव
राजधानी के पीरमुहानी चौक स्थित ओरिएंटल इंश्योरेंस के रीजनल ऑफिस में कार्यरत डिप्टी मैनेजर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जाता है कि वह करीब दस दिनों से बीमार चल रहे थे और ऑफिस नहीं आ रहे थे। उन्होंने अपना टेस्ट एक निजी अस्पताल में कराया जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई।

Source link