BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : DM said – increased risk of community infection | डीएम बोले- सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ा

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 08:28 AM IST

सासाराम. आए दिन संक्रमित लोगों के मिलने से संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। इससे बचने का एक ही माध्यम है। सभी लोग नियमों का पालन करें। जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने उक्त दिशा निर्देश सोमवार को अधिकारियों को देते हुए कही। उन्होंने कहा प्रतिदिन सभी पदाधिकारी, थानाध्यक्ष बगैर मास्क के चलने वालों की जांच करें। उनके उपर पचास रुपये का जुर्माना लगाया जाए। हालांकि बदले में मास्क देने की बात भी कही गई है। हालांकि इस तरह के दिशा निर्देश के बाद इसका अनुपालन अब सख्ती से होने की उम्मीद जताई गई है। डीएम ने सभी को चेताया की यात्री वाहनों की नियमित जांच हो। अगर सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा तो वाहनों को जब्त किया जाए। साथ ही दुकानों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया। यह कोरोना संक्रमण सामुदायिक रुप से न फैले, उसकी रोकथाम के लिए उठाया जाने वाला कदम है। इस लिए लोगों को भी इसमें सहयोग करना होगा। तभी प्रशासन की कवायद सफल हो सकेगी।
प्रखंड कार्यालय पहुंचा काेरोना, दो कर्मी हुए पॉजिटिव, ऑफिस बंद: वैश्विक महामारी करोना दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है। सोमवार को करोना का धमक प्रखंड कार्यालय पहुंच गया। जिस कारण आसपास के लोगों प्रखंड कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। यहां 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव बताए गए। जिस कारण ऑफिस का कार्य बंद हो गया है। इस संबंध में बीडीओ सविता सौम्या ने बताया कि प्रखंड के दो कर्मचारी में काेरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए हैं। दोनों लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। 7 जुलाई को जीने में कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम को आई। जिसमें 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

कोनार गांव में भी काेराेना, एक व्यक्ति पाया गया पाॅजिटिव

शिवसागर |थाना क्षेत्र के कोनार गांव में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिससे प्रखंड का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्थानीय पीएचसी के बीएचम प्रवीण कुमार ने बताया कि 50 वर्षीय अधेड़ का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद दुबारा जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार रात 10 बजे के मेडिकल रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया। जिसके उपरान्त उसे एनएमसीएच जमुहार मे भर्ती कराया गया। स्वास्थ विभाग परिवार वालो को जांच के दायरे में लेने के बाद उनके संपर्क में आनेवाले लोगों की भी पहचान कर रही है। कोरोना जांच प्रक्रिया में सख्ती करते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को शिवसागर बाजार मंे लोगों का सैम्पल इकट्ठा किया गया और उसे जांच के लिए भेजा गया है। लोगों ने स्वेच्छा से जांच कराया।

Source link