BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : Friends came to celebrate the party five days ago in the joy of buying a bike | पांच दिन पहले बाइक खरीदने की खुशी में पार्टी मनाने पहुंचे थे दोस्त

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 08:27 AM IST

सासाराम. सासाराम के समीप कैमूर पहाड़ी के ऊपर मांझर कुंड में पिकनिक मनाने गए पांच दोस्त नदी में आई अचानक बाढ़ में बह गए। जिनकी सैकड़ों फीट नीचे धुआं कुंड में गिरने से मौत हो गई है। पांच में से तीन शव बरामद किए जा चुके हैं। जिनकी पहचान फजलगंज के पवन, रोहित और भारतीगंज के भीम के रूप में हुई है। जो क्रमश: 21 व 22 वर्ष के हैं। लापता हुए दो युवकों की खोजबीन जारी है। धुआं कुंड से निकले काव नदी में आई बाढ़ के कारण उनके दूर तक बह जाने की संभावना है।

ये पांचों युवक रविवार को एक साथ दो अपाची बाइकों पर सवार होकर अपने घरों से मांझर कुंड पिकनिक मनाने गए थे। देर शाम तक घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने सोचा रात हो जाने के कारण कहीं ठहर गए होंगे। सोमवार सुबह जब नहीं पहुंचे तो तलाश तेज हुई। उधर इसकी जानकारी दरिगांव थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद को दी गई। इसी बीच धुआं कुंड में तीन शव तैरने की खबर आई। जब पुलिस व परिजन वहां पहुंचे तो तीनों की पहचान हुई। युवकों के घरों में हाहाकार मच गया।

दो युवकों की तलाश जारी
पवन, रोहित और भीम के साथ लापता हुए दो अन्य दोस्त कौन थे। इसकी जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने मौके से दो अपाची मोटरसाइकिल जरूर बरामद की है। बताया जाता है कि रविवार शाम तक मांझर कुंड में पिकनिक के लिए मौजूद सैकड़ों लाेग जब वापस आ रहे थे तो उस समय भी ये पांचों युवक झरना के पानी में मस्ती कर रहे थे। आशंका है कि पहाड़ी पर हुई तेज वर्षा के बाद झरना का जलस्तर बढ़ा होगा। जिसके बहाव में आई तेजी के कारण पांचों युवक मांझर कुंड से बहकर सैकड़ों फीट नीचे धुआं कुंड में जा गिरे होंगे।

अनाथ हुए बच्चे, परिवार बेसहारा
जानकारों के अनुसार मरने वालों में एक युवक पवन पांच दिन पहले सेकंड हैंड की अपाची मोटरसाईकिल खरीदा था। जिसके लिए दोस्तों ने पार्टी देने की बात कही। रविवार को मांझर कुंड में जगह तय हुआ। रविवार सुबह ग्यारह बजे पांचों युवक दो अपाची मोटरसाईकिल पर सवार होकर मांझर कुंड के निकले थे। जो देर शाम तक वापस नहीं लौटे। बताया जाता है कि कुछ वर्ष पूर्व लंबी बीमारी के कारण पवन की पिता की मौत हो चुकी थी। पूरे परिवार का भार पवन के ऊपर था। परिवार में विधवा मां के अलावे पवन की पत्नी बब्ली और दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।

पिछले रविवार को भी फंस गए थे दो युवक
पिछले रविवार को भी पिकनिक मनाने गए दो युवक पानी की तेज धार में फंस गए थे। जिनका रेस्क्यू समय रहते कर लिया गया। एक घंटे के जदोजहद के बाद दोनों युवकों को झरना के तेज बहाव से बाहर निकाला गया था। तब वहां पहुंची पुलिस ने जाने वाले सैलानियों व पर्यटकों को रोकने का काम शुरू किया, परंतु लोग अभी भी जा रहे हैं।

Source link