BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : Married woman murdered for dowry | दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 08:30 AM IST

नवादा. सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के नोनहर गांव में रविवार को दहेज की खातिर एक बहू को जलाकर मार डालने का मामला प्रकाश में आया है। जिसको लेकर मृतक सरस्वती देवी  के पिता दवा थाना क्षेत्र के मलियाबाग सेमरी निवासी सुदर्शन पासी ने सूर्यपुरा थाने में पति ससुर व दो देवरे पर अपनी बेटी को जान से मार कर जला डालने का आरोप लगाया। थाने में  चार लोगों को अभियुक्त बना नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका के ससुर  सुदर्शन बांसी को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया।

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि  विगत 2 वर्ष पूर्व वर्ष 2018 में दावथ थाना क्षेत्र के मलियाबाग सेमरी निवासी सुदर्शन पासी ने अपनी पुत्री सरस्वती देवी की शादी सुखपुरा थाना क्षेत्र के  नोनहर गांव के गोपाल पासी उम्र 65 वर्ष के पुत्र अच्छेलाल पासी के साथ बड़े धूमधाम से सुरक्षा से दान दहेज देकर बिक्रमगंज के असकामिनी मंदिर में जाकर शादी किया था।  जिसको ससुराल के लोग पति अच्छेलाल, सास शांति देवी, ससुर गोपाल पासी, देवर उमेश पासी व मनोज पासी हर वक्त हमारी बेटी के साथ मारपीट एवं गाली-गलौच करते रहते थे।

साथ ही दहेज में मोटरसाइकिल लाने की बराबर दबाव बनाते रहते थे। जिसकी जानकारी मां के आने पर हमारी बेटी रो-रो कर हमसे कहती थी जिस की फरियाद लेकर मैं स्वयं अपने समधी तथा दमाद से हाथ जोड़कर किया था की मेरे पास पैसा जब हो जाएगा तो मैं आपको मोटरसाइकिल खरीद कर दे दूंगा। पर नहीं माने।

Source link