BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : On the second monsoon of Sawan, devotees performed Jalabhishek and Doodabhisheka in Shiva temples of the district. | सावन की दूसरी सोमवारी पर जिले के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 08:38 AM IST

शेखपुरा. सावन की दूसरी सोमवारी पर जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए भक्तों द्वारा भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया गया। हालांकि शहर के कई शिवालयों में दूसरी सोमवारी पर भी ताला लटका हुआ मिला। सावन के महीने में सोमवार को भगवान शिव की उपासना का विशेष महत्व होने के कारण बढ़ते कोरोना महामारी के बावजूद शिवालयों में भक्तों की भीड़ देखी गई। सोमवार की सुबह से ही हर-हर महादेव के जयघोष  करने लगे।

मंदिरों में रही भीड़  : पहली सोमवारी पर मंदिर में काफी भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन को लेकर जिला प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाने के लिए मंदिर के चारों तरफ बांस का बैरिकेडिंग करवा दिया।वहीं, जिले में सामुदायिक स्तर पर लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का भय भी श्रद्धालुओं के बीच देखने को मिल रहा था। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे थे। पूजा के दौरान भी दूरी बनाकर खड़े थे।

Source link