BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Patna News In Hindi : Ravi Shankar said – There should be more arrangement for quarantine with Korean testing | रविशंकर बोले- कोराेना टेस्टिंग के साथ क्वारेंटाइन करने की अधिक व्यवस्था हो

  • मंगल पांडे से की बात, लोगों से लॉकडाउन का पालन करने का किया अनुरोध

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 06:47 AM IST

पटना. केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से बात की। उनसे पटना की स्थिति के बारे में व्यापक चर्चा की और उनसे आग्रह किया कि टेस्टिंग के साथ साथ क्वारेंटाइन करने की और अधिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने पटना एम्स को कोविड अस्पताल घोषित करने का अनुरोध किया। इसके पहले केंद्रीय मंत्री ने पटना के सभी नागरिकों से लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि घर में रहें, मास्क पहने और अगर किसी मजबूरी में किसी से मिलने की आवश्यकता हो तो कम से कम दो गज की दूरी अवश्य रखें। प्रसाद ने पटना के जिलाधिकारी से भी संबंधित उपचार निदान और सावधानी के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की और उचित निर्देश दिए। प्रसाद ने कहा की वो पटना की स्थिति पर केंद्र सरकार के मंत्री के दायित्व के बावजूद पूरी नज़र रखे हुए हैं।

चक्र डिकोव तकनीक से एन-95 मास्क चंद मिनटों में शुद्ध होगा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि आईआईटी दिल्ली और चक्र इनोवेशन द्वारा विकसित तकनीक से एन-95 मास्क चंद मिनटों में शुद्ध हो जाएगा। इस तरह शुद्ध मास्क का उपयोग 10 बार तक किया जा सकता है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नई तकनीक चक्र डिकोव का लोकार्पण किया। उन्होंने चक्र इनोवेशन की टीम की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि भारतीय प्रतिभाएं आपदा में अवसर तलाश कर समाज को नई राह दिखाने का काम करती है।

Source link