BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

RJD calls on NDA MLAs to resign and contribute to the fight to save the Constitution | राजद ने किया एनडीए के विधायकों से इस्तीफा देकर संविधान बचाने की लड़ाई में योगदान का आह्वान

  • तेजस्वी ने कहा-दलित समाज सत्ता पक्ष के कुर्सीवादी नेताओं को माफ नहीं करेगा

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 08:18 PM IST

पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आरक्षण समाप्त करने की साजिश हो रही है। आरक्षण से छेड़छाड़ के विरुद्ध राजद के अनुसूचित वर्ग के सभी सदस्यों ने अनुसूचित वर्ग के ही एनडीए के विधायकों को इस्तीफ़ा देकर संविधान बचाने की लड़ाई में योगदान करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि दलित समाज सत्ता पक्ष के कुर्सीवादी नेताओं को माफ़ नहीं करेगा। गुरुवार को वे राजद के अनुसूचित वर्ग के सभी सदस्यों के साथ बैठक कर रहे थे।

तेजस्वी ने कहा कि एक तरफ़ सरकार प्रवासी शब्द की नैतिकता पर उपदेश देती हैं और दूसरी तरफ़ श्रमवीरों को पैदल चलने पर मजबूर करती है। सरकार ने ट्रेन और बस नहीं होने का बहाना देकर उन्हें आर्थिक, मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना दी। सरकारी ख़ामियां बताने पर अधिकारियों द्वारा श्रमिकों पर अत्याचार किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन्होंने 15 वर्षों में एक सुई का कारख़ाना नहीं लगवाया वो चुनाव देख अब कारख़ाने और रोज़गार की लफ़्फ़ाज़ी कर रहे है। सरकार को बिहार के श्रमवीरों से अविलंब माफ़ी मांगनी चाहिए।

भोला पासवान शास्त्री जी के परिवार के सामने भुखमरी की स्थिति

तेजस्वी ने कहा कि 60 के दशक में बिहार के सीएम रहे स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री जी का परिवार लॉकडाउन के दौरान दाने-दाने को मोहताज है। परिवार के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न है। यह सुनने के बाद तुरंत उनके परिवार से बात कर एक लाख रु की आर्थिक सहायता और पर्याप्त राशन पहुंचाने की व्यवस्था कराया। परिजनों से बात भी की।

Source link