BIHARMIRROR

Welcome to Biharmirror

Shivraj Singh Chouhan Cabinet Ministers Portfolio | Who Gets What | Full List Of Ministers – , Vishwas Sarang, Imarti Devi, Pradyuman Singh Tomar, Mahendra Singh Sisodia | 20 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, इसमें भाजपा के 12, सिंधिया सर्मथक 5; स्लाइड में जानिए अपने मंत्रियों का प्रोफाइल

  • गुरुवार को 28 मंत्रियों की शपथ के साथ ही शिवराज मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 34 हो गई

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 01:06 PM IST

भोपाल. गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। भाजपा के आठ बार के विधायक और शिवराज की पिछली सरकारों में मंत्री रहे गोपाल भार्गव ने सबसे पहले शपथ ली। जबकि, गोपाल भार्गव के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर अससमंजस था।

मंत्रिमंडल विस्तार में 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री मंत्री बनाए गए हैं। कैबिनेट में भाजपा के 12, सिंधिया गुट के 5 और कांग्रेस छोड़कर आए 3 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। वहीं, राज्यमंत्रियों में ज्योतिरादित्य के सर्मथकों का पलड़ा भारी रहा है।

गुरुवार को 28 मंत्रियों की शपथ के साथ ही शिवराज मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 34 हो गई है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए 22 पूर्व विधायकों में 14 को मंत्री बनाया गया है। वहीं, भाजपा के 101 विधायकों में से 19 को शपथ दिलाई गई है। 

शिवराज सरकार में 8 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली:

Source link